Ipl 2021

current affairs

Ipl 2021 team list की पूरी

जानकारी कब कहाँ मैच खेला

जायेगा

25-MAY-21 07:30 PM AHMEDABAD QUALIFIER 1

26-MAY-21 07:30 PM AHMEDABAD ELIMINATOR

28-MAY-21 07:30 PM AHMEDABAD QUALIFIER 2

30-MAY-21 07:30 PM AHMEDABAD FINAL

 

प्रत्येक टीम लीग चरण के दौरान चार स्थानों पर खेलने के लिए तैयार है। 56 लीग मैचों में से, चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु प्रत्येक 10 मैचों की मेजबानी करेंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली प्रत्येक 8 मैचों की मेजबानी करेंगे। VIVO IPL के इस संस्करण का एक मुख्य आकर्षण यह होगा कि सभी मैच तटस्थ स्थानों पर खेले जाएंगे, कोई भी टीम अपने घरेलू स्थल पर नहीं खेलेगी। सभी टीमें लीग चरण के दौरान 6 स्थानों में से 4 में खेलेंगी।

कुल 11 डबल हेडर होंगे जहां 6 टीमें तीन दोपहर मैच खेलेंगी और दो टीमें दो दोपहर मैच खेलेंगी। दोपहर का खेल 3:30 PM IST शुरू होता है, जबकि शाम का खेल 7:30 PM IST शुरू होगा।

पिछले साल सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट की सुरक्षित और सफलतापूर्वक मेजबानी करने के बाद, BCCI को घर पर खिलाड़ियों और सभी लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के साथ IPL की मेजबानी करने का भरोसा है।

टूर्नामेंट के फिक्स्चर को इस तरह से मैप किया गया है कि हर टीम लीग चरण के दौरान केवल तीन बार यात्रा करेगी, इस प्रकार आवागमन को कम करने और जोखिम को कम करेगा। इस साल घर पर VIVO IPL शुरू होने के लिए बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा और टूर्नामेंट के बाद के चरण में दर्शकों को अनुमति देने के लिए कॉल किया जाएगा।

VIVO Ipl 2021 team list के लिए यहाँ Click करे ।

 

 

आठों फ्रेंचाइजी आईपीएल 2021 प्लेयर ऑक्शन में 57 खिलाड़ियों को खरीदती हैं VIVO IPL 2021 प्लेयर ऑक्शन ने चेन्नई में 57 खिलाड़ियों के साथ 61 उपलब्ध स्लॉट्स भरे।

आठ फ्रेंचाइजी उपलब्ध कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के लिए गई, जिससे उन्हें अपनी क्षमता को उजागर करने और टूर्नामेंट के आगामी संस्करण में एक प्रभाव बनाने का मौका मिला। हरफनमौला खिलाड़ी मांग में थे।

क्रिस मोरिस को राजस्थान रॉयल्स को 16.25 करोड़ रुपये की आय के साथ बेचा गया और वह आईपीएल नीलामी के इतिहास में खरीदे गए सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।

काइल जैमीसन और ग्लेन मैक्सवेल दोनों को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बेच दिया गया, जबकि के गौथम और मोइन अली को चेन्नई सुपर किंग्स को बेच दिया गया।

युवा हार्ड हिटिंग बल्लेबाज, शाहरुख खान को पंजाब किंग्स को बेच दिया गया था, जबकि इंग्लिश ऑलराउंडर टॉम कुरेन को दिल्ली की राजधानियों ने खरीदा था।

वे सभी नीलामी में शीर्ष 10 खरीददारों में शामिल थे। नीलामी में खरीदे गए 22 विदेशी खिलाड़ियों के साथ, Ipl 2021 के 14 वें सीजन में भारतीय खिलाड़ियों के अलावा आठ अलग-अलग देशों के प्रतिनिधि दिखेंगे।

 

और ये भी पढ़ें